'अवतार' के सीक्‍वल्‍स का बजट 7500 करोड़? ये तो कई फिल्‍मों के बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन से भी ज्‍यादा हो गया


साल 2009 में रिलीज हुई जेम्‍स कैमरून की फिल्‍म ‘अवतार’ ने बॉक्‍स ऑफिस के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। इस विजुअल मास्‍टरपीस को सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों में से एक माना जाता है। पिछले साल रिलीज हुई ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ ने आखिरकार वर्ल्‍डवाइड बॉक्‍स ऑफिस पर अवतार का रेकॉर्ड तोड़ा।

अब 2021 में ‘अवतार 2’ की रिलीज की तैयारी चल रही है। जेम्‍स कैमरून की मानें तो फिल्‍म अपने शेड्यूल के हिसाब से रिलीज होगी और कोरोना महामारी के कारण इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

सीक्‍वल्‍स को मिलाकर है यह बजट
एक रिपोर्ट में फिल्‍म के सीक्‍वल के बजट का खुलासा किया गया है और यह किसी की सोच से भी परे है। कहा जा रहा है कि सीक्‍वल का बजट करीब 7500 करोड़ रुपये होगा। हालांकि, यह बजट ‘अवतार’ के सभी सीक्‍वल्‍स को मिलाकर है। अब सीक्‍वल्‍स 2 हैं या 4, यह क्‍लियर नहीं है।

न्‍यूजीलैंड में होनी थी शूटिंग
हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान कैमरून ने कहा था, ‘मैं अवतार पर फिर से काम करना चाहता हूं। फिलहाल, नियमों के हिसाब से अभी परमिशन नहीं है। ऐसे में सबकुछ रुका हुआ है। न्‍यूजीलैंड में शूटिंग होनी थी लेकिन सब होल्‍ड हो गया। हम जल्‍द से जल्‍द काम शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं।’

17 दिसंबर को रिलीज हो सकती है फिल्‍म
कैमरून ने आगे कहा, ‘अच्‍छी बात यह है कि न्‍यूजीलैंड ने कोरोना पर काफी कंट्रोल पाया है और उनका लक्ष्‍य इसे खत्‍म करना है। वे ऐसा कर भी रहे हैं, ऐसे में चांस है कि शूट भले कुछ महीने लेट हो लेकिन फिर भी हम करेंगे।’ उम्‍मीद की जा रही है कि ‘अवतार 2’ सिनेमाघरों में 17 दिसंबर 2021 को रिलीज होगी।


Source link

%d bloggers like this: