Betting in cricket: क्रिकेट सट्टा बाजार फिर शुरू, वेस्टइंडीज में टी-10 टूर्नामेंट का खुला भाव – with west indies local t-10 matches betting market starts now

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

मुंबई

लॉकडाउन की वजह से क्रिकेट सट्टाबाजार भी पिछले करीब ढाई महीने से बंद था। शुक्रवार को वह फिर से खुल गया। एक विश्वस्त सूत्र ने एनबीटी को बताया कि शुक्रवार से वेस्ट इंडीज में दस-दस ओवरों का लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हुआ है। यह टूर्नामेंट 31 मई तक चलेगा। भारत के समय के अनुसार, रोज शाम 6 बजे, रात 8 बजे और 10 बजे मैच खेले जाएंगे। मतलब, रोज तीन मैच होंगे। वहां के लोकल खिलाड़ी ही इसमें भाग ले रहे हैं। लेकिन मैदान में दर्शक नहीं रहेंगे।

सटोरियों को जैसे ही इस टूर्नामेंट के बारे में पता चला, उन्होंने अपने पंटरों तक वॉट्सऐप ग्रुप और दूसरे संचार माध्यमों से यह सूचना पहुंचा दी। उसके बाद से पंटरों ने मैच पर भाव लगाने शुरू कर दिए हैं। इन मैचों का कोई लाइव प्रसारण नहीं हो रहा है, लेकिन पंटरों और सटोरियों तक इसका स्कोर लगातार पहुंच रहा है।
लाइव स्कोर न देख पाने से लेटलतीफी

एक सूत्र के अनुसार, लाइव मैचों में जहां हमें तुरंत स्कोर दिखता था, अभी स्कोर दो ओवर बाद पता चलता है। अमूमन, इस तरह की लेटलतीफी में धोखाधड़ी की आशंका ज्यादा रहती है, लेकिन इस सूत्र का कहना है कि पंटरों और सटोरियों के बीच भरोसे का रिश्ता होता है। कोई एक दूसरे को धोखा दे ही नहीं सकता। बुकी उसी पंटर को खाता दे रहे हैं, जिसका ट्रैक रेकॉर्ड अच्छा है।

फुटबॉल में भी सट्टेबाजी

कुछ सूत्रों ने एनबीटी को बताया कि फुटबॉल में भी सट्टेबाजी करीब तीन सप्ताह पहले से शुरू हो गई। एक सूत्र के अनुसार, यूरोप में कुछ जगह अलग-अलग जगहों पर फुटबाल मैच हुए हैं। हालांकि उसी दौरान जब खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट हुआ, तो कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव भी पाए गए। इस वजह से वहां कुछ दिन तक मैच बंद रहे। लेकिन अब वहां फिर फुटबाल मैच शुरू हो गए हैं और पंटर- सटोरी अपने-अपने भाव लगा रहे हैं।


Source link

%d bloggers like this: