Pakistan Plane Crash Today: Pakistan Flight With Passengers Crashed Near Karachi Airport

Pakistan Plane Crash: Pakistan International Airlines का प्लेन शुक्रवार को Karachi Airport के पास क्रैश हो गया। करीब 4-5 घरों को अपनी चपेट में लेने वाले इस प्लेन में कम से कम 90 लोग सवार थे। Karachi Airport पर लैंडिंग से ठीक पहले यह विमान क्रैश हो गया। यह लाहौर से कराची यात्रियों को लेकर जा रहा था (Lahore to Karachi)

Edited By Shatakshi Asthana | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT
हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान के कराची में हुआ भयानक प्लेन हादसा
  • लाहौर से कराची जा रहा प्लेन लैंडिंग से पहले क्रैश
  • कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा
  • कई घर चपेट में आए, दुकानें, गाड़ियां भी ध्वस्त

कराची

पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया। लाहौर से कराची आ रहा यह प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। पाकिस्तान के जियो न्यूज के फुटेज में क्रैश की जगह से धुआं उठते हुए दिखाई दिया। अभी तक किसी के हताहत होने की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गई है लेकिन पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। क्रैश के कारण का पता अभी नहीं चला है। हालांकि, स्थानीय रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो पाया था।

90 यात्री थे सवार, मकान-दुकान भी ध्वस्त

PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि की है। बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं। प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत की आशंका है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत

प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है। बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबापा शुरू किया गया था।

प्लेन का चीनी कनेक्शन भी

अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है कि आखिर यात्री विमान क्रैश कैसे हो गया। हालांकि, स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो सका और इसके चलते हादसा हो गया। वहीं, पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक कराची में क्रैश हुआ प्लेन चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था।

Web Title pakistan international airlines plane carrying passengers crashed near karachi airport(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें


Source link