Don't Miss
Home / Sports / कोच लैंगर ने खूंखार MMA फाइटर से की डेविड वॉर्नर की तुलना, जानिए क्या है वजह | cricket – News in Hindi

कोच लैंगर ने खूंखार MMA फाइटर से की डेविड वॉर्नर की तुलना, जानिए क्या है वजह | cricket – News in Hindi

कोच लैंगर ने खूंखार MMA फाइटर से की डेविड वॉर्नर की तुलना, जानिए क्या है वजह

डेविड वॉर्नर मैदान पर काफी अग्रेसिव रहते हैं

वॉर्नर (David Warner) ने बैन के बाद वापसी करते हुए को ऑस्ट्रेलियाई टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित कर दिया है

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर (David Warner) लॉकडाउन के दौरान टिकटॉक पर काफी फनी वीडियो शेयर करते रहते हैं. हालांकि वह मैदान पर काफी अग्रेसिव रहते हैं और यही वजह है कि टीम में उनकी मौजूदगी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को पसंद है. जस्टिन लेंगर ने डेविड वॉर्नर (David Warner) की तुलना महान मुक्केबाज फ्लॉएड मेवैदर (Floyd Mayweather) से की है. आपको बता दें मेवैदर को UFC में काफी खतरनाक और खूंखार फािटर माना जाता है. लैंगर ने  वॉर्नर को ऐसा आक्रामक खिलाड़ी बताया जो 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण कभी भी कप्तान नहीं बन पायेगा.फ्लॉयड मेवैदर की तरह हैं डेविड वॉर्नर
मार्च 2018 में तब के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में हुई इस गेंद से छेड़छाड़ की घटना के लिये एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा. लैंगर ने ‘चैनल नाइन’ टीवी के ‘स्पोर्ट्स संडे’ कार्यक्रम में अमेरिका के महान मुक्केबाज का जिक्र किया जो अपनी 50 पेशेवर करियर बाउट में एक बार भी नहीं हारे और पांच वजन वर्गों में उनके नाम 15 बड़े विश्व खिताब हैं.

उन्होंने कहा, ‘देखिये, मैं उसका समर्थन करता हूं.टीम में डेविड वॉर्नर का होना उसी तरह का है जैसे आपकी टीम में फ्लॉएड मेवैदर हों.’वॉर्नर को 2018 में हुई इस घटना में उकसाने वाला खिलाड़ी पाया गया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में किसी भी हालत में जीत दर्ज करने की संस्कृति पर सवाल उठाये गये. इसके बाद उन पर आजीवन कप्तानी प्रतिबंध लगा दिया गया, स्मिथ हालांकि अब कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने की भूमिका निभा सकते हैं.

42 बार फेल होने के बाद चला रोनाल्डो का जादू, दो साल में पहली बार फ्री किक पर किया गोलआईपीएल में रिकॉर्ड बोली लगने के बावजूद नहीं बदली कमिंस की जिंदगी, कहा- नहीं पड़ता कोई फर्क

डेविड वॉर्नर ने वापसी के बाद खुद को साबित किया

लैंगर ने कहा, ‘अधिकारिक रूप से उसे फिर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी की जिम्मेदारी से प्रतिबंधित कर दिया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर पायेगा क्योंकि स्थिति यही है लेकिन मुझे टीम में उसकी मौजूदगी पसंद है.वह बेहतरीन विस्फोटक खिलाड़ी है.’ वॉर्नर ने खेल में वापसी के बाद खुद को ऑस्ट्रेलियाई टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित कर दिया है जो उनकी और स्मिथ की अनुपस्थिति में जूझ रही थी.

First published: July 5, 2020, 1:59 PM IST


Source link

About news4me

x

Check Also

Croatia’s Ivan Rakitic ends international career | Football News

BARCELONA: Croatia midfielder Ivan Rakitic has called time on his international career ...

%d bloggers like this: