Don't Miss
Home / Sports / टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर का बड़ा खुलासा, कहा- द्रविड़ के मना करने पर 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं खेले सचिन और गांगुली | cricket – News in Hindi

टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर का बड़ा खुलासा, कहा- द्रविड़ के मना करने पर 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं खेले सचिन और गांगुली | cricket – News in Hindi

टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर का बड़ा खुलासा, कहा- द्रविड़ के मना करने पर 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं खेले सचिन और गांगुली

राहुल द्रविड़ चाहते थे कि पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में युवा खिलाड़ियों को मौका मिले (फाइल फोटो)

पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्‍गजों ने हिस्‍सा लेने से मना कर दिया था, जिसके बाद एमएस धोनी को एक ऐसी टीम के साथ मैदान पर उतरना पड़ा, जिसमें अधिकतर अनुभवहीन थे.

नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS dhoni) की अगुआई में भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्‍ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था. टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को शिकस्‍त दी थी. इस बड़े टूर्नामेंट में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली जैसे दिग्‍गज सितारों की बजाय रोहित शर्मा, रॉबिन उथप्‍पा जैसे खिलाड़ी मैदान पर उतरे. हालांकि टी20 वर्ल्‍ड कप में न खेलने के कारण इन दिग्‍गजों को शुरुआत में आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था, मगर युवा टीम की ऐतिहासिक जीत ने हर आलोचकों को जवाब दे दिया. मगर आज भी हर किसी के मन में यही सवाल उठता है कि आखिर क्‍यों तीनों दिग्‍गज 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने नहीं उतरे.उस समय टीम के मैनेजर रहे लालचंद राजपूत ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से फेसबुक पर बात करते हुए इसके कारणों का खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में न खेलने के लिए मनाया था. उन्‍होंने कहा कि द्रविड़ इंग्‍लैंड में टीम के कप्‍तान थे और कुछ खिलाड़ी वहां से सीधे वर्ल्‍ड कप के लिए जोहानिसबर्ग पहुंचे थे. इसी वजह से द्रविड़ ने कहा कि युवाओं को मौका दें. लालचंद ने कहा कि विश्‍व कप जीतने के बाद हमें इसका पश्‍चाताप करना चाहिए था, क्‍योंकि सचिन हमेशा ही मुझे बताते थे वह इतने सालों से खेल रहे हैं और अभी तक विश्‍व कप नहीं जीत पाए. हालांकि टीम इंडिया ने 2011 में खिताब जीता, मगर सचिन वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए बेताब थे.

पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में मिली जीत पर लालचंद राजपूत ने कहा कि मैं उस वर्ल्‍ड कप में टीम का मैनेजर था. ये एक बड़ी चुनौती थी, क्‍योंकि टूर्नामेंट में युवा टीम उतरी थी. टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी थे, मगर जिनके पास ऐसे टूर्नामेंट में खेलने का अच्‍छा अनुभव था, वो नहीं खेले. यह मेरे पास एक अवसर था और हमने कर भी दिखाया.

First published: June 30, 2020, 10:11 AM IST


Source link

About news4me

x

Check Also

I always looked up to Sardar Singh, says Vishal Antil | Hockey News

Vishal Antil and Sardar Singh. NEW DELHI: In 2017, when midfielder Vishal ...

%d bloggers like this: