Don't Miss
Home / Hollywood / मशहूर एक्ट्रेस ने अपने बेटे की तस्वीर खींचने को लेकर दायर किया मुकदमा | hollywood – News in Hindi

मशहूर एक्ट्रेस ने अपने बेटे की तस्वीर खींचने को लेकर दायर किया मुकदमा | hollywood – News in Hindi

मशहूर एक्ट्रेस ने अपने बेटे की तस्वीर खींचने को लेकर दायर किया मुकदमा

राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल.

मेगन और हैरी ने कहा कि यह उत्पीड़न तब चरम पर पहुंच गया जब उन्होंने देखा कि उनके बेटे आर्ची की तस्वीर मीडिया संगठनों को दी जा रही हैं.

लॉस एंजिलिस. प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने लॉस एंजिलिस में स्थित उनके घर में खींची गई उनके बेटे आर्ची की तस्वीर के प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने के लिए बृहस्पतिवार को मुकदमा दायर किया. उनका कहना है कि उनकी निजता में घुसपैठ करते हुए यह तस्वीर खींची गई.शाही दंपति ने मुकदमे में मीडिया उत्पीड़न का विस्तार से उल्लेख करते हुए कहा कि जब से वे दक्षिण कैलिफोर्निया आए हैं तब से वह लगातार मीडिया उत्पीड़न से लड़ रहे हैं.

मुकदमे में कहा गया है, ‘‘14 माह के बच्चे की उसके अपने घर पर निजता में लगातार घुसपैठ करके लाभ कमाने के मीडिया के निरंतर और हैरान करने वाले प्रयासों के कारण यह कदम उठाना पड़ा है.’’

मेगन और हैरी ने कहा कि यह उत्पीड़न तब चरम पर पहुंच गया जब उन्होंने देखा कि उनके बेटे आर्ची की तस्वीर मीडिया संगठनों को दी जा रही हैं. यह तस्वीर कथित तौर पर मालिबु में परिवार के उनके बरामदे में सैर सपाटे के दौरान खींची गईं.मुकदमे में तस्वीर खींचने वालों की पहचान करने और अदालत से आर्ची की सभी तस्वीरों पर रोक लगाने और उनके परिवार के उत्पीड़न को बंद करने का आदेश देने की मांग की गई है.मुकदमे के अनुसार परिवार को फोटोग्राफरों को तस्वीरें खींचने से रोकने के लिए विशाल बाड़ लगवानी पड़ी. लेकिन इसके चलते उनके घर से 20 फुट ऊपर ड्रोन उड़ने लगे ताकि तस्वीरें खींची जा सकें. कभी-कभी हेलीकॉप्टर सुबह साढ़े पांच बजे ही उड़ने लग जाते हैं जिससे आर्ची और पड़ोसी जाग जाते हैं और कुछ फोटोग्राफरों ने उनकी तस्वीरें खींचने के लिए बाड़ में छेद करने की कोशिश की.

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी ने लॉस एंजिलिस में पली-बढ़ी अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल से 2018 में एक शाही समारोह में शादी रचाई थी. जनवरी में इस दम्पत्ति ने शाही परिवार छोड़ने और उत्तर अमेरिका में बसने की घोषणा की थी.


Source link

About news4me

x

Check Also

104 की उम्र में एक्ट्रेस Olivia de Havilland का निधन, दो बार जीत चुकी हैं ऑस्कर | hollywood – News in Hindi

एक्ट्रेस ओलिविया डी हैविलैंड (Photo Credit- @dame_olivia_de_havilland/Instagram) एक्ट्रेस ओलिविया डी हैविलैंड (Olivia ...

%d bloggers like this: