Don't Miss
Home / Sports / साइमन टफेल ने धोनी के सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ की

साइमन टफेल ने धोनी के सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ की


Edited By Bharat Malhotra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

साइमन टफेल ने की धोनी की तारीफसाइमन टफेल ने की धोनी की तारीफ

नई दिल्ली

साइमन टफेल (Simon Taufel) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में होती थी। टफेल ने हाल ही में यह कहा कि उनके अंपायरिंग करियर में जितने भी लोगों से मिले उनमें महेंद्र सिंह धोनी, डेरेन लेहमन और शेन वॉर्न सबसे तेज क्रिकेटिंग दिमाग थे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई अंपायर टफेल ने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी का ह्यूमर और शांतचित स्वभाव बहुत शानदार है। उन्होंने धोनी की इस खूबी की तारीफ की है।
साइमन टफेल को सबसे शानदार अंपायर माना जाता था। वह 24 साल के थे जब उन्होंने अंपायरिंग शुरू की और 29 साल की उम्र में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग कर रहे थे।

गौरव कपूर के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, टफेल ने कहा डरेन लेहमन, शेन वॉर्न और महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान पर सबसे तेज दिमाग में शामिल थे।

टफेल ने कहा, ‘मेरी नजर में एमएस धोनी शानदार हैं। मैं जितने लोगों से मिला हूं उनमें महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ समझ रखने वालों में शामिल हैं। धोनी बहुत शांत हैं और बहुत रिलैक्स रहते हैं लेकिन उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी शानदार हैं जो ज्यादा लोग नहीं देखते हैं।’

हाल ही में भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने भी धोनी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि जब धोनी विकेट के पीछे होते थे तो उन्हें कोच की जरूरत नहीं पड़ती थी। धोनी ने एक दशक से ज्यादा समय तक भारतीय टीम की कप्तानी की। इतना ही नहीं विराट कोहली भी कह चुके हैं कि जब भी वह फंसते हैं तो धोनी से राय जरूर करते हैं।


Source link

About news4me

x

Check Also

SRH vs RCB Live Score, IPL 2020: Kohli begins hunt for elusive IPL title | Cricket News

Hello and welcome to the live coverage of Match No.3 of the ...

%d bloggers like this: