Don't Miss
Home / World / स्टेला इम्मैन्युअल डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस वीडियो

स्टेला इम्मैन्युअल डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस वीडियो


Edited By Shatakshi Asthana | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

स्टेला इम्मैन्युअल का वीडियो ट्रंप ने किया था ट्वीटस्टेला इम्मैन्युअल का वीडियो ट्रंप ने किया था ट्वीट

वॉशिंगटन

कुछ दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो रीट्वीट किया जिसमें अमेरिका की फिजिशन डॉ. स्टेला इम्मैन्युअल यह दावा कर रही थीं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क किसी काम नहीं आते हैं और उन्होंने इससे होने वाली बीमारी COVID-19 का इलाज भी बता दिया। ट्विटर ने इसके बाद ट्रंप का ट्वीट भी डिलीट कर दिया। जब फेसबुक और ट्विटर ने स्टेला के वीडियो डिलीट कर दिए तो स्टेला ने यहां तक कह डाला कि जीसस क्राइस्ट फेसबुक को ‘डाउन’ कर देंगे और सोशल नेटवर्किंग साइट भगवान से ज्यादा बड़ी नहीं है।

‘मास्क, लॉकडाउन की जरूरत नहीं’

वीडियो में स्टेला ने कहा कि जिंक, जाइथ्रोमैक्स और हाइड्रोक्लोरोक्वीन कोरोना वायरस का इलाज हैं। उन्होंने कहा कि मास्क और लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह 350 मरीजों को HCQ से ठीक कर चुकी हैं। स्टेला अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को ‘भगवान की लड़ाई में कुल्हाड़ी और जंग में हथियार’ बताती हैं। उनका दावा है कि मेडिकल ट्रीटमेंट में किसी एलियन डीएनए का इस्तेमाल होता है।
HCQ और स्टेला, दोनों को ट्रंप का समर्थन

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप खुद कोरोना वायरस के इलाज के लिए HCQ की वकालत कर चुके हैं। यहां तक कि उन्होंने भारत से अपील की थी यहां HCQ निर्यात पर लगे बैन को हटा लिया जाए ताकि दूसरे देशों को यह दवा मिल सके। भारत की कंपनियां मलेरिया की इस दवाई का सबसे ज्यादा उत्पादन करती हैं। हालांकि, कई मेडिकल रिसर्च में यह दावा किया गया कि HCQ कोरोना का इलाज नहीं है और इससे खतरा भी पैदा हो सकता है। वहीं, ट्रंप से जब स्टेला के बारे में सवाल किया गयो तो उन्होंने कहा कि स्टेला के विचार अहम हैं। हालांकि, उन्होंने इसके आगे कोई कॉमेंट नहीं किया।

‘राक्षसों के सीमन से होती हैं बीमारियां’

स्टेला पहले भी काफी विवादित रही हैं। 2013 में एक वीडियो में उन्होंने दावा किया था कि पौराणिक कथाओं के मुताबिक राक्षस Incubus और राक्षसी Succubus का सीमन गाइनकॉलजी संबंधित बीमारियों, जैसे सिस्ट, बांझपन एंडोमीट्रिओसिस, वगैरह के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी दावा किया है कि डॉक्टर एक वैक्सीन तैयार कर रहे हैं जिससे लोग धार्मिक होना बंद कर दें। यहां तक कि एक हालिया वीडियो में उन्होंने आलोचना करने वाले मीडिया संगठनों के लिए ट्वीट किया- ‘कुछ लोगों को राक्षसों के स्पर्म की जरूरत है।’


Source link

About news4me

x

Check Also

Israeli jeweler makes $1.5m gold coronavirus mask

An Israeli jewelry company is working on what it says will be ...

%d bloggers like this: