harvey weinstein lauren young: कोर्ट में बोली मॉडल- हार्वी वीनस्टीन ने मुझे बाथरूम में जकड़ा, कपड़े उतारे और… – model and screenwriter lauren young testifies says harvey weinstein groped and assaulted her in bathroom


Published By Sangeeta Tomar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

हॉलिवुड प्रड्यूसर हार्वी वीनस्टीन यौन शोषण और उत्पीड़न के मामले में बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। उन पर मैनहट्टन की स्टेट सुप्रीम कोर्ट में ट्रायल चल रहा है और कई जानी-मानी हस्तियां हार्वी पर यौन शोषण के आरोप लगा चुकी हैं। अब मॉडल और स्क्रीनराइटर लॉरेग यंग ने हार्वी पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उनकी आपबीती रोंगटे खड़े कर देगी।

30 वर्षीय लॉरेन यंग स्क्रिप्ट लिखती थीं और फिल्मों की दुनिया में नाम कमाना चाहती थीं। इसी बीच उनकी मुलाकात एक महिला से हुई जिसका सीधा कनेक्शन हॉलिवुड प्रड्यूसर हार्वी वीनस्टीन से था। वही हार्वी वीनस्टीन जिन पर कई महिलाओं के यौन शोषण और रेप के आरोप लगे हैं।
‘भयावह था वह मंजर’

अब लॉरेन यंग ने भी हार्वी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फरवरी 2013 की बात है। होटेल के एक बार की उस घटना को याद करते हुए लॉरेन ने कहा, ‘मैं बहुत एक्साइडेट थी। वीनस्टीन से मिलने के लिए मैंने अपनी सबसे अच्छी ड्रेस पहनी।’ लॉरेन तो अपनी उस स्किप्ट को दिखाने के लिए वीनस्टीन से मिलने गई थीं, जो उन्होंने अपनी जिंदगी पर लिखी थी। पर उन्हें क्या पता था कि उनकी जिंदगी की कुछ और ही स्क्रिप्ट लिखे जाने की तैयारी की जा रही थी।

खैर, होटेल लॉबी में लॉरेन की मुलाकात वीनस्टीन से हुई और बातों का सिलसिला आगे बढ़ा। इसके बाद वीनस्टीन ने लॉरेन और अन्य दो महिलाओं को अपने होटेल के कमरे में आने के लिए कहा। जैसे ही वीनस्टीन, लॉरेन और बाकी दो महिलाएं लिविंग रूम और कॉरिडोर से होते हुए बाथरूम में पहुंचे, तो पीछे से दरवाजा बंद कर दिया गया। बाथरूम में अब सिर्फ लॉरेन और वीनस्टीन थे।

हार्वी वीनस्टीन के बाद हॉलिवुड की ये हस्‍त‍ियां भी हो जाएंगी बेपर्दा?

  • हार्वी वीनस्टीन के बाद हॉलिवुड की ये हस्‍त‍ियां भी हो जाएंगी बेपर्दा?

    हार्वी वीनस्टीन..वह शख्स जिस पर यौन शोषण और कास्टिंग काउच के लगे आरोपों के बाद दुनियाभर में #MeToo मूवमेंट शुरू हुई। इस मामले में वीनस्टीन का ट्रायल शुरू हो चुका है। लेकिन उनके अलावा कई और हॉलिवुड हस्तियां रही हैं जिन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे। एक नजर ऐसी ही हस्तियों पर:

  • ​निक कार्टर

    पॉप्युलर बैंड ‘बैकस्ट्रीट बॉयज’ के सिंगर निक कार्टर पर अमेरिकन सिंगर मेलिसा ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक लंबा चौड़ा ब्लॉग लिखा था और बताया था कि जब वह 18 साल की थीं तो निक कार्टर ने उनका रेप किया था।

  • ​मॉर्गन फ्रीमैन

    हॉलिवुड के सुपरस्टार मॉर्गन फ्रीमैन, जिनकी फिल्म ‘ऑलमाइटी’ को हिंदी में ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ नाम से बनाया गया, उन पर भी यौन शोषण का आरोप लगा। मामला साल 2018 में खुलकर सामने आया। रिपोर्ट्स के अनुसार, 8 महिलाओं ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड विनर मॉर्गन फ्रीमैन पर गलत तरीके से छूने और अश्लील कॉमेंट करने का आरोप लगाया था।

  • ​सिल्वेस्टर स्टेलॉन

    ‘रॉकी’ फेम मशहूर हॉलिवुड स्टार सिल्वेस्टर स्टेलॉन भी कभी सेक्स स्कैंडल में फंसेगे, किसी ने सोचा भी नहीं होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सुपरस्टार पर साल 1986 में एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। हालांकि बाद में स्टार ने उन आरोपों का खंडन किया था।

  • ​चार्ली शीन

    ‘स्पिन सिटी’ फेम और गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड विनर चार्ली शीन भी यौन उत्पीड़न के आरोपों का शिकार हो चुके हैं। उन पर कनाडाई ऐक्टर कोरी हेम (Corey Hem) ने रेप करने का आरोप लगाया था। चार्ली ने इन आरोपों को नकार दिया था। हालांकि अब Corey Hem इस दुनिया में नहीं हैं। 2010 में उनका निधन हो गया।

  • ​ऑलिवर स्टोन

    पॉप्युलर अमेरिकन फिल्ममेकर और राइटर ऑलिवर स्टोन पर अमेरीकन ऐक्ट्रेस और डायरेक्टर मेलिसा गिलबर्ट (Melissa Gilbert) ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। मेलिसा के मुताबिक, ऑलिवर ने उन्हें सेक्स से संबंधित ऐसा सीन करने को दिया था कि वह रोने लगी थीं।

  • ​केविन स्पेसी

    ऑस्कर विनर हॉलिवुड स्टार और सिंगर केविन स्पेसी पर एक किशोर ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। बाद में केविन ने इन आरोपों से इनकार कर दिया था। हालांकि फिर माफी मांगते हुए कहा था कि उन्हें ऐसी कोई घटना याद नहीं।

  • ​जॉन ट्रेवोल्टा

    मशहूर अमेरिकन ऐक्टर, सिंगर और डांसर जॉन ट्रेवोल्टा पर मसाज करने वाले एक व्यक्ति ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2000 में जॉन ने कैलिफोर्निया के एक होटेल में मसाज कर रहे शख्स पर अश्लील कॉमेंट किए और गलत तरीके से छुआ। लेकिन जॉन ने इस आरोप को खारिज किया और इसे झूठ बताया।

  • ब्रैट रैटनर

    मशहूर प्रड्यूसर और फिल्ममेकर ब्रैट रैटनर पर 1 या 2 नहीं बल्कि 6 महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप लगा था। इनमें हॉलिवुड की 2 पॉप्युलर ऐक्ट्रेसेस भी शामिल बताई गईं।

‘कपड़े उतार दिए और मास्टरबेशन किया’

लॉरेन ने आगे कोर्ट रूम में बताया कि वीनस्टीन ने उन्हें पकड़कर बाथरूम में बंद कर लिया। इसके बाद उन्होंने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। वह घबरा गईं। लॉरेन के मुताबिक, वीनस्टीन ने उनके ब्रेस्ट को दबाया, मास्टरबेट किया और फ्लोर पर ही इजैक्युलेट कर दिया।

लॉरेन शॉक में थीं। वीनस्टीन सामने न्यूड खड़े थे। लॉरेन ने हड़बड़ाहट में अपने हाथ बाथरूम का दरवाजा खोलने के लिए बढ़ाए, पर वीनस्टीन ने उन्हें जकड़ लिया। लॉरेन ने कहा कि जब वह होटेल के कमरे में पहुंचीं तो उनसे कहा गया कि उन्हें एक अवॉर्ड लेने के लिए होटेल के सूट में जाना है। उनके साथ हो और महिलाओं के साथ आने की बात कही गई थी।



‘धक्का दिया और खोल दी चेन’


लॉरेन ने दावा किया कि वीनस्टीन ने उन्हें बाथरूम में धक्का दिया, चेन खोली और उनकी ड्रेस उतार दी। इसके बाद वीनस्टीन ने उनके ब्रेस्ट को दबाया और मास्टरबेट किया। लॉरेन ने कहा कि वह ‘नहीं, नहीं’ चिल्लाती रहीं और कहती रहीं कि उनका बॉयफ्रेंड है और वह यह सब नहीं करना चाहतीं। इस पर वीनस्टीन ने लॉरेन से कहा, ‘सब हिरोइनें करती हैं, तुम भी करो।’

बता दें कि हार्वी वीनस्टीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालीं लॉरेन यंग छठी महिला हैं। हार्वी पर कुछ वक्त पहले ही ट्रायल शुरू हुआ और उन पर अभी तक कई जानी-मानी हस्तियां यौन शोषण और कास्टिंग काउच का आरोप लगा चुकी हैं।


Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: