hollywood news News: रेप का आरोप: कोर्ट में हार्वी वीनस्टीन की न्यूड तस्वीरें पेश, आरोपी निर्माता ने कहा- यह प्लेबॉय – naked pictures of harvey weinstein shown in court following rape accuser jessica mann explosive testimony


Published By Laxmi Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हार्वी वीनस्टीनहार्वी वीनस्टीन

हार्वी वीनस्टीन पर लगे रेप के आरोपों का कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। हार्वी की न्यूड तस्वीरें मंगलवार को कोर्ट के अंतिम सत्र में जजों के सामने पेश की गईं। इस पर कई लोग हंसते हुए दिखे। जूरी को उन छवियों की हार्ड कॉपी दी गई थी, जिन्हें उन्होंने एक-दूसरे को दिखाया लेकिन उन तस्वीरों को कोर्ट रूप में बड़े पर्दे पर नहीं दिखाया गया। तस्वीरें मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में 18 जून, 2018 को एक ली गई थीं। फोटो खींचने वाले ने अदालत में अपनी प्रामाणिकता की पुष्टि की थी। हालांकि इस खबर को प्रकाशित करने के बाद डेली मेल ने कहा है कि वह इसकी पुष्टि नहीं करता कि ये न्यूड तस्वीरें हार्वी की ही हैं।

इससे पहले मुकदमे में अभियोजकों ने वीनस्टीन के न्यूड शरीर की कम से 6 तस्वीरों की मांग की। इस बीच एक युवा महिला जूरी इस फोटो को देखकर परेशान दिखीं। उन्होंने बगल में बैठी एक अन्य महिला जज को फोटो दिखाया और फिर दोनों हंस पड़े।

NBTअन्नाबेला सिओरा

‘वह प्लेबॉय था’

कोर्ट के बीच के सत्र में जब वीनस्टीन से एक पत्रकार ने पूछा कि क्या वे नग्न तस्वीरें थीं जिन्हें जूरी ने देखा?’ वीनस्टीन ने अपने वकीलों में से एक को दिखाते हुए कहा, ‘नहीं, वह प्लेबॉय था।’

जेसिका की गवाही के बाद तस्वीरें पेश

दरअसल, यह तस्वीर कोर्ट में इसलिए पेश की गईं कि मुख्य गवाह जेसिका ने गवाही के दौरान वीनस्टीन के शरीर को बहुत ही डरावना साथ बेढंगा बताया था। उन्होंने कहा था कि वीनस्टीन के पास अंडकोष (टेस्टिमनी) नहीं है। उन्होंने गवाही में यह भी कहा कि पहली बार ऐसा देखने पर उन्हें लगा था वह थर्ड जेंडर से हैं।

NBT

वीनस्टीन

‘मां की मौत पर सांत्वना के लिए भी ओरल सेक्स’

गवाही के दौरान उन्होंने बताया कि वीनस्टीन ने जेसिका मान के सामने हस्तमैथुन करके अपनी मां की मौत पर खुद को सांत्वना दी। इतना ही नहीं उसने कहा कि वह बहुत दुखी है और उसने खुद को आराम देने के लिए उनसे ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया। मान, जिन्होंने वीनस्टीन पर रेप के आरोप लगाए हैं, उन्होंने स्वीकार किया कि कई वर्षों से उनके साथ एक सहमति से संबंध बनते रहे। उन्होंने कहा कि नवंबर 2016 में वीनस्टीन की मां की मृत्यु के तीन महीने बाद फरवरी 2017 में उसने आखिरी बार मेरे साथ रेप किया।

‘ओरल सेक्स के मजबूर किया’

मान ने कहा, ‘उसे अपने दुख के लिए सांत्वना देने की आवश्यकता थी। वह मुझसे बात करना चाहता था क्योंकि मैं इस मायूसी भरे वक्त को समझ सकती थी क्योंकि मेरे पिता की मृत्यु एक साल पहले ही हुई थी। मान ने कहा कि जब वह वीनस्टीन से मिली तो उसे बिस्तर पर नग्न पाया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उसने आइने के सामने हस्तमैथुन किया और फिर मुझे ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया। इसके बाद मुझे उससे घृणा ह गई और मैं वहां से बुरी यादें लेकर लौटी।’

‘रेप का विडियो बनाने की कोशिश थी’

मान ने कोर्ट में कहा कि उसे अच्छी तरह याद है कि एक बार वीनस्टीन ने रेप के दौरान फिल्म बनाने की कोशिश कीष। हालांकि मान ने यह भी माना कि एक बार उन्होंने वीनस्टीन को अपने प्रेमी के साथ मिला दिया था। वहीं, एक मौके पर उन्होंने बिस्तर पर अच्छे से साथ देने के लिए वीनस्टीन को शुक्रिया भी किया था।

‘हां, मैं डिप्रेशन में हूं’

बता दें कि इस रेप आरोप मामले में मान एक महत्वपूर्ण गवाह हैं। उनका दावा है कि वीनस्टीन ने 2013 में और 2014 की शुरुआत में तीन मौकों पर उसके साथ मारपीट और रेप की थी। पूछताछ के अंत में मान से उनके मानसिक इतिहास के बारे में पूछा गया। इस दौरान मान ने स्वीकार किया गया कि वह डिप्रेशन में है। उसने यह भी कहा कि वह खुदकुशी करने पर भी विचार कर रही है।


Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: