ind vs nzxi day 1: प्रैक्टिस मैच: सलामी बल्लेबाज नाकाम, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला – india vs new zealand xi day 1 report openers unsuccessful hanuma vihari century

NBT

हैमिल्टन

हनुमा विहारी के शतक और चेतेश्वर पुजारा के 92 रन की मदद से भारत ने न्यू जीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरकर पारी को संभाला। तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (1), पृथ्वी साव (0) और शुभमन गिल (0) तेज और उछाल भरी पिच पर नाकाम रहे। कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी।
भारतीय टीम सिर्फ 263 रन बना सकी और विहारी (101 रिटायर्ड) तथा पुजारा को छोड़कर कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका। तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे। पृथ्वी साव और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाए जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए।



पढ़ें, प्रैक्टिस में तीनों ओपनर फेल, भारत की बढ़ी मुश्किलें

न्यू जीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कगीलेन ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए और भारत को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। कगीलेन ने साव को शरीर पर आती गेंद डालकर शॉर्ट लेग में रचिन रविंद्र के हाथों कैच आउट कराया। अग्रवाल ने विकेट के पीछे डेन क्लीवेर को कैच थमाया। वहीं, कोहली की गैर मौजूदगी में चौथे नंबर पर आए गिल ने गली में कैच दिया।

उस समय भारत का स्कोर पांच रन पर तीन विकेट था। अजिंक्य रहाणे (18) पहले घंटे में ही अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद विहारी और पुजारा ने 195 रन की साझेदारी की। कगीलेन और ब्लेयर टिकनर का पहला स्पेल निकल जाने के बाद दूसरे और तीसरे सत्र में उन्होंने आराम से बल्लेबाजी की।

पुलवामा में शहीद हुए थे 40 जवान

  • पुलवामा में शहीद हुए थे 40 जवान

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक साल पहले 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा में शहीद हुए 2 जवानों के बच्चे पूर्व भारतीय धुरंधर ओपनर वीरेंदर सहवाग के स्कूल में पढ़ रहे हैं।

  • सहवाग के स्कूल में पढ़ रहे शहीदों के बच्चे

    सहवाग ने गुरुवार को ट्विटर पर उन दोनों बच्चों के फोटो शेयर किए। इसमें एक बच्चा बल्लेबाजी करता दिख रहा है जबकि दूसरा गेंदबाजी करते नजर आ रहा है।

  • अर्पित और राहुल हैं नाम

    सहवाग ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- इन तस्वीरों में पहली में अर्पित सिंह बल्लेबाजी कर रहा है जो पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान राम वकील का बेटा है। वहीं, दूसरी तस्वीर में गेंदबाज राहुल सोरेंग है जो पुलवामा में शहीद हुए जवान विजय सोरेंग का बेटा है।

  • सहवाग ने लिखा- गौरवान्वित हूं

    भारत के लिए 251 वनडे, 104 टेस्ट और 19 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके सहवाग ने आगे लिखा कि गौरवान्वित हूं कि वे मेरे स्कूल में पढ़ रहे हैं।

  • हरियाणा में है सहवाग का स्कूल

    तीनोंं फॉर्मेंट में 17253 इंटरनैशनल रन बनाने वाले सहवाग का स्कूल हरियाणा में है। वह अकसर अपने स्कूल में रहते हैं और पूर्व क्रिकेटरों को भी आमंत्रित करते हैं।

पुजारा ने स्पिनर ईश सोढी को लॉन्ग लेग के ऊपर छक्का लगाया जबकि विहारी ने बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र को तीन चौके जड़े। पुजारा आखिरी सत्र में गिब्सन का शिकार हुए जबकि विहारी ने इस बीच अपना शतक पूरा किया। भारत ने आखिरी छह विकेट 30 रन के भीतर गंवाए। ऋषभ पंत एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर सोढ़ी की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में कैच देकर लौटे।


Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: