kirk douglas dies: हॉलिवुड लेजेंड किर्क डगलस का 103 साल की उम्र में निधन, इस फिल्म से बने इंटरनैशनल स्टार – hollywood legend and oscar winner actor kirk douglas dies at the age of 103 son michael douglas emotional tribute

हॉलिवुड लेजेंडरी स्टार और ऐक्टर किर्क डगलस का 103 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे और ऐक्टर माइकल डगलस ने इसकी जानकारी दी और एक भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा।

Published By Sangeeta Tomar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

ऑस्किर विनिंग ऐक्टर माइकल डगलस के पिता और हॉलिवुड के लेजेंडरी स्टार किर्क डगलस का 103 साल की उम्र में निधन हो गया। इस न्यूज से पूरी हॉलिवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई।

किर्क डगलस के बेटे माइकल डगलस ने इंस्टाग्राम पर उनके निधन की खबर दी और एक भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखते हुए कहा कि भले ही वह दुनिया के लिए लेजेंड थे, पर मेरे वह पिता थे।



6 दशकों तक हॉलिवुड पर राज, इस फिल्म ने बनाया इंटरनैशनल स्टार


ऐक्टर के अलावा पॉप्युलर प्रड्यूसर, डायरेक्टर और लेखक रहे किर्क डगलस ने 6 दशकों तक हॉलिवुड पर राज किया और ‘स्पार्टकस’, ‘चैंपियन’, ‘एस इन द होल’ और ‘डिटेक्टिव स्टोरी’ के अलावा कई यादगार रोल निभाए। 1949 में आई फिल्म ‘चैंपियन’ ने किर्क डगलस को इंटरनैशनल स्टार बना दिया था। इस फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया।



किर्क डगलस और ऑस्कर का सफर


डेब्यू करने के 3 साल के अंदर ही किर्क को ऑस्कर के लिए पहला नॉमिनेशन मिला था। इसके बाद उन्हें 3 और अकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन मिला। लाइफ टाइम अचीवमेंट के लिए किर्क को ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया।



10 किताबें लिखीं किर्क ने


किर्क एक मशहूर लेखक भी थे। उन्होंने 10 किताबें लिखीं। साल 199 1 और 1996 में किर्क डगलस के साथ दो घातक घटनाएं घटीं, जिनमें वह बाल-बाल बचे। 1991 में उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था, तो वहीं 1996 में किर्क को हार्ट स्ट्रोक आया, जिसके बाद उन्होंने अपना ध्यान आध्यात्म की ओर मोड़ दिया। अपने आखिरी दिनों तक किर्क डगलस दूसरी वाइफ के साथ रह रहे थे। वह हॉलिवुड की गोल्डन एज के एकमात्र जीवित स्टार थे।

Web Title hollywood legend and oscar winner actor kirk douglas dies at the age of 103 son michael douglas emotional tribute(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें




Source link

Leave a Reply