Oscar 2020: Oscar 2020 Live: भारत में सुबह 6.30 बजे से टेलिकास्‍ट होगा अकैडमी अवॉर्ड्स, जानें पूरी डीटेल – oscar 2020 live streaming updates


Published By Konark Rataan | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

ऑस्‍कर्सऑस्‍कर्स

92वें अकैडमी अवॉर्ड्स (ऑस्‍कर्स) का भारत में प्रसारण 10 फरवरी यानी सोमवार की सुबह 6.30 बजे से होगा। लॉस ऐंजिलिस के डॉल्‍बी थिअटर में यह सेरमिनी रविवार को हो रही है। पिछले साल की तरह इस बार भी ऑस्‍कर्स होस्‍ट के बिना हो रहा है।
इस साल अकैडमी मेंबर्स के पास चॉइस कठिन है। कई सारी फिल्‍में जो कि अलग-अलग अवॉर्ड्स शोज में पुरस्‍कार हासिल कर चुकी हैं तो ऐसे में विनर का चुनाव करना काफी मुश्‍किल है। जोआक्‍विन फिनिक्‍स स्‍टारर ‘जोकर’ से मार्टिन स्करसेसीज स्‍टारर ‘द आयरिशमैन’ और क्‍वेंटिन टेरिंटनो की ‘वन्‍स अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड’ तक, ऐसे कई बड़े नाम हैं जो ट्रोफी के के लिए दावेदार हैं।



‘जोकर’ कर रही है लीड


फिलहाल, 11 नॉमिनेशन्‍स के साथ ‘जोकर’ लीड कर रही है जबकि 10 नॉमिनेशन्‍स ‘1917’, ‘वन्‍स अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड’ और ‘द आयरिशमैन’ जैसी तीन फिल्‍मों को मिले हैं। इसके अलावा रेस में ‘फोर्ड वी फेरारी’, ‘जोजो रैबिट’, ‘लिटिल विमिन’, ‘मैरेज स्‍टोरी’ और ‘पैरासाइट’ जैसी फिल्‍में भी हैं।

ऑस्कर्स में बदलाव

इस बार के ऑस्कर्स में जो बदलाव हुआ है, वह फॉरेन लैंग्‍वेज कैटिगरी है जिसे इस बार बेस्‍ट इंटरनैशनल फीचर फिल्‍म नाम दिया गया है। कोरियन फिल्‍म पैरासाइट इसी कैटिगरी में नॉमिनेटेड है। पैरासाइट का डायरेक्‍शन बोंग जून-हो ने किया है।

भारत में ऑस्‍कर्स

भारत में ऑस्‍कर्स सेरिमनी का टेलिकास्‍ट 10 फरवरी को सुबह 6.30 बजे से होगा। रेड कॉर्पेट के लाइव कवरेज की स्‍ट्रीमिंग ट्विटर अकाउंट @TheAcademy पर सुबह 5 बजे से होगी।

पहली बार 5 डॉलर की थी टिकट

  • पहली बार 5 डॉलर की थी टिकट

    पहली बार ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन साल 1929 में किया गया था। इस अवॉर्ड फंक्शन की एक टिकट की कीमत केवल 5 डॉलर थी। हालांकि उस समय के हिसाब से यह एक बड़ा अमाउंट था। इस पहले अवॉर्ड फंक्शन में कुल 270 लोगों ने शिरकत की थी।

  • सिलेब्रिटीज खुद पर कितना खर्च करते हैं?

    चमक-दमक वाले इस अवॉर्ड फंक्शन में आने वाले गेस्ट भी काफी खर्च करते हैं। अवॉर्ड फंक्शन में शामिल होने वाले सिलेब्रिटीज खुद को तैयार करने के लिए औसतन 1 करोड़ डॉलर यानी लगभग 71 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं।

  • जानें, कितना हो रहा इस बार खर्च

    इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स के आयोजन में भारी-भरकम रकम खर्च की जा रही है। यह रकम इतनी है कि आपकी आंखें फटी रह जाएंगी। बताया जा रहा है कि फंक्शन में कुल 44 मिलियन डॉलर यानी लगभग 3 अरब 13 करोड़ रुपये खर्च की जा रही है। इसी से अंदाजा लगा लीजिए कि यह अवॉर्ड फंक्शन कितना भव्य होगा।

  • रेड कार्पेट ऐसे होता है तैयार

    हर साल आप देखते होंगे कि सिलेब्रिटीज रेड कार्पेट पर पोज देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह रेड कार्पेट कैसे तैयार होता है? आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इसे तैयार करने के लिए 18 लोग 900 घंटे में इसे तैयार करते हैं। और तो और इस रेड कार्पेट की कीमत ही लगभग 18 लाख रुपये है। है न दिलचस्प फैक्ट।

  • जानते हैं हिरोइनों की ड्रेस की कीमत?

    एक एवरेज है कि अवॉर्ड फंक्शन में शामिल होने वाली हिरोइनों की ड्रेसेज की औसत कीमत लगभग 70 करोड़ रुपये होती है। साल 2014 में केट ब्लैंकेट ने सबसे महंगी ड्रेस पहनी थी जिसकी कीमत लगभग 1 अरब 29 करोड़ रुपये थी।

  •  लॉस ऐंजिलिस को देते हैं इकॉनमी बूस्ट

    हर साल ऑस्कर के आयोजन से लॉस ऐंजिलिस की इकॉनमी को भरपूर बूस्ट मिलता है। माना जाता है कि इससे लॉस ऐंजिलिस की इकॉनमी को 9 अरब से ज्यादा का फायदा होता है।


Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: